newsgroundtv.com | Hindi News: Latest News in Hindi, Breaking News, Hindi News Paper
Breaking News
पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का दिल का दौरा पड़ने से 67 वर्ष की उम्र में निधन, दिल्ली के एम्स अस्पताल में ली अंतिम सांस !   |  जम्मू कश्मीर से हटा अनुच्छेद 370 ,लद्दाख होगा केंद्र शासित प्रदेश, जानें क्या है अनुच्छेद 35A तथा अनुच्छेद 370 !  |  दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का 81 साल की उम्र में निधन, अस्पताल में पड़ा दिल का दौरा, कल होगा अंतिम संस्कार !   |  भारत रक्षा मंच के स्थापना दिवस पर विचार गोष्ठी का आयोजन   |  बाबरपुर विधायक मोहल्ला क्लीनिक के नाम घोटालों को दे रहे है अंजाम---वी के शर्मा  |  गोरखपुर: गाड़ी न मिलने पर निकाह के बाद हुआ जमकर हंगामा   |  जे.पी.नड्डा बने भाजपा के नए राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष , शाह बने रहेंगे पार्टी चीफ !   |  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पीएमओ स्टाफ को संबोधित करते हुए कहा "थैंक्यू" बोले - समर्पित टीम के बिना नहीं मिलता परिणाम, खुद के अंदर लीडरशिप होना बहुत जरूरी - पीएम मोदी   |  पीएम मोदी को NDA संसदीय दल ने चुना अपना नेता , राष्ट्रपति से मिलकर पेश किया सरकार बनाने का दावा , कहा सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास हमारा मंत्र - मोदी  |  CBSE Board 2019 : 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंट की डेटशीट जारी, जाने पूरी जानकारी ।  |  
पेट्रोल 7 पैसे महंगा और डीजल के घटे दाम
नई दिल्ली > भारत की प्रमुख सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने गुरुवार 14 मार्च को पेट्रोल के दाम बढ़ाए और डीजल के घटाए। पेट्रोल 7 पैसे महंगा हुआ है, वहीं डीजल की कीमत 5 पैसे कम हुई है। इससे पहले बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ था। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का भाव 72.48 रुपए प्रति लीटर हो गया वहीं कोलकाता में पेट्रोल 74.56 रुपए प्रति लीटर है। मुंबई में पेट्रोल 78.10 रुपए प्रति लीटर और चेन्नई में पेट्रोल 75.27 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। देश की राजधानी दिल्ली में डीजल 67.32 रुपए प्रति लीटर हो गया है, वहीं कोलकाता में डीजल 69.11 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में डीजल 70.52 रुपए प्रति लीटर और चेन्नई में 75.27 रुपए प्रति लीटर हो गया है। पंजाब के जालंधर की बात करें तो यहां पेट्रोल के दाम 72.37 हो गए। वहीं लुधियाना में पेट्रोल 72.84 रुपए, अमृतसर 72.95 रुपए, पटियाला में 72.75 रूपए और चंडीगढ़ में 68.54
चांदी 410 सस्ती-सोना 15 रुपए फिसला
नई दिल्ली भारी गिरावट के बीच जेवराती माँग की सुस्ती से दिल्ली सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोना 15 रुपए फिसलकर 33,370 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया। इस दौरान औद्योगिक ग्राहकी कमजोर पडऩे से चाँदी भी 410 रुपये लुढक़कर 39,300 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई। दुनिया की अन्य प्रमुख मुद्राओं की तुलना में डॉलर के मजबूत होने से अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पीली धातु पर दबाव बढ़ा है। लंदन का सोना हाजिर 7.85 डॉलर लुढक़कर 1,301. 30 डॉलर प्रति औंस पर आ गया। अप्रैल का अमेरिकी सोना वायदा भी 7.30 डॉलर की गिरावट के साथ 1,302.00 डॉलर प्रति औंस बोला गया। विश्लेषकों ने बताया कि डॉलर के मजबूत होने से अन्य मुद्राओं वाले देशों के लिए सोने का आयात महंगा हो जाता है। इसके बाद सोने की माँग घटती है और कीमत में गिरावट आती है। विदेशी बाजारों में चाँदी हाजिर भी 0.15 डॉलर लुढक़कर 15.27 डॉलर प्रति औंस पर आ गई।
द्रोणाचार्य राजकीय महाविद्यालय में जागरूकता कार्यक्रम
गुरुग्रामत्नआगामी लोकसभा चुनावों में युवा मतदाताओं को मताधिकार के प्रयोग के लिए प्रेरित करने को लेकर आज द्रोणाचार्य राजकीय महाविद्यालय में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में युवा ब्रांड अंबेसडर लोकेश राजपूत ने युवाओं को वोट बनवाने व उसका प्रयोग के लिए प्रेरित किया। उन्होंने युवा मतदाताओं को वोट के महत्व के बारे में बताया और उनका आह्वाहन करते हुए कहा कि वे आगामी लोकसभा चुनावों में अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें । उन्होंने कहा कि वे जाति, धर्म और क्षेत्रवाद की भावना से ऊपर उठकर मतदान करें। इस अवसर पर युवा मतदाताओं को ईवीएम मशीनों के माध्यम से वोट डालने की प्रक्रिया का डेमो भी करके दिखाया गया। जिला चुनाव कार्यालय से गए हुए अधिकारियों व कर्मचारियों ने युवाओं को ईवीएम और वीवीपैट मशीन की कार्यप्रणाली से अवगत करवाया। इस अवसर पर राजनीतिक शास्त्र विभाग से डॉ. मंजू अहलुवालिया ,डॉक्टर कंवर सिंह ,निशांत कल्याण सिंह ,सुमन कटारिया ,गौरव सिंह, कुसुमलता, कविता शेरावत तथा डॉ.राकेश डबास उपस्थित थे।
पदमश्री अवार्ड से नवाजे जाऐंगे बुटाना के सुल्तान सिंह
तरावड़ीत्न बुटाना गांव के किसान सुलतान सिंह को 16 मार्च को राष्ट्रपति भवन में पदमश्री अवार्ड से नवाजा जाएगा। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उन्हें यह अवार्ड देंगे। मछलीपालन के क्षेंत्र में देशविदेश में बेहतरीन कार्य करने के लिए सुलतान सिंह को यह अवार्ड देने का निर्णय लिया गया है। सुलतान सिंह की उपलब्धि से बुटाना गांव के साथ-साथ करनाल जिला और पूरे हरियाणा में खुशी का माहौल है। आपको बता दें कि वह मछलीपालन के व्यवसाय में लगभग 35 सालों से काम कर रहे हैं। उन्होंने हजारों लोगों को मछली पालन का प्रशिक्षण भी दिया है। वैज्ञानिकों ने भी उनके फार्म का दौरा कर सुलतान सिंह की कार्यशैली की सराहना की। सुलतान सिंह ने उत्तर भारत की पहली मछली बीज हैचरी का निर्माण किया तथा बीज बेचने का काम शुरू कर दिया। इसके अलावा उन्होंने राजस्थान तथा महाराष्ट्र में भी डैम को पट्टे पर लेकर काम शुरू किया हुआ है।
पंजाब के 40 फीसदी लोगों को दिल की बीमारियों और स्ट्रोक का खतरा
चंडीगढ़ दिल की बीमारियों और स्ट्रोक (मस्तिष्क आघात) से होने वाली मौतों की दर पजांब में लगातार बढ़ रही है। प्रत्येक पांच में से दो पंजाबी उच्च रक्तचाप (हाई बल्ड प्रैशर) का शिकार हैं। जिसे आमतौर पर मेडिकल भाषा में हाईपरटेंशन भी कहते हैं, जो कि र्डियोवस्कूलर बीमारियों के होने का प्रमुख कारण भी है। मोहाली आधारित सामाजिक संगठन जनरेशन सेवियर एसोसिएशन तथा दिशा फाउंडेशन द्वारा डाक्टरों, स्वास्थ विभाग के अधिकारियों, फूड एंव ड्रग विभाग के अधिकारियों, सिविल सोसायटी प्रतिनिधियों के लिए आयोजित संगोष्ठी में ट्रांस फैट की मात्रा कम करने तथा उसके निर्धारण करने की जरूरत पर बल दिया गया।
रूहानी सिस्टर्स ने एनसीआर में पंजाबी ट्रैक ‘बेदर्दां’ लॉन्च किया
नई दिल्लीत्न सूफी जुगलबंदी में समान रूप से प्रशिक्षित और पारंपरिक शैली में सूफियाना कलाम, कव्वाली, काफी और गजल पेश करने वाली प्रतिभाशाली गायिका बहनों डॉ. जागृति लूथरा प्रसन्ना और डॉ. नीता पांडेय नेगी, जिन्हें रूहानी सिस्टर्स के नाम से भी लोग जानते हैं ने अपना नवीनतम पंजाबी ट्रैक ‘बेदर्दां’ लॉन्च किया। गाने को टी-सीरीज लेबल के तहत रिलीज किया गया है। सॉन्ग लॉन्च कार्यक्रम में डॉ. नीता पांडेय नेगी ने ‘बेदर्दां’ गीत के बारे में बताया, ‘‘बेदर्दां’ को प्रसिद्ध बाबा बुल्ले शाह की कविता से लिया गया है। हमने उनकी कविता को एक गीत के रूप में ढाला है, ताकि श्रोता सरल तरीके से इससे जुड़ सकें। यह गीत ह्रश्वयार के बारे में है और बताता है कि ह्रश्वयार के रास्ते पर चलने वालों के साथ क्या होता है।’ं डॉ. जागृति लूथरा प्रसन्ना ने संगीत रचना की अपनी तकनीकों के बारे में बताया, ‘‘बेदर्दां’ गीत ह्रश्वयार और दर्द के बारे में है। जब हम ‘बेदर्दां’ की रचना कर रहे थे, अपनी जेहन में हमेशा बाबा बुल्ले शाह द्वारा कविता और गीत लेखन के विभिन्न चरणों को ध्यान में रखते थे।
प्रभावित किडनी आमंत्रित करती है बीमारियों को
स्टीलबर्ड की टेक्नोलॉजी क्षेत्र में दस्तक, हर किसी के लिए लाभदायक
बादशाहपुर में श्रीमद कथा का शुभारंभ कलश यात्रा में 501 महिलाओं ने भाग लिया
बादशाहपुरत्नश्री कृष्णामृत समिति के तत्वावधान में आयोजित श्रीमद कथा का हुआ शुभारंभ। भागवत कथा शुरू होने से पहले महिलाओं ने पूरे गांव में कलश यात्रा निकाली कलश यात्रा में 501 महिलाओं ने भाग लिया मुकेश जैलदार, दिनेश यादव (सनस्टील) और दिनेश यादव दिलवालिया के निरीक्षण में कथा के पहले दिन भव्य शोभा यात्रा निकाली गई। प्रथम दिवस कथा के माहात्म्य का वर्णन करते हुए साध्वी प्रियंका जी ने बताया कि श्रीमद भागवत कथा विशुद्ध ज्ञान विग्रह एवं आध्यात्मिक रस वितरण की सार्वजनिक ह्रश्वयाऊ है। ये कथा व्यक्ति के अंदर भक्ति और ज्ञान का संचार करती है। कल कथा में पाण्डव चरित्र और भीष्म चरित्र पर प्रकाश डाला जाएगा। समस्त बादशाहपुर वासियों ने कथा में बढ चढक़र सहभागिता निभाई। कथा विश्राम पर इस्कॉन मंदिर से भी कुछ संतों ने कथा में अपनी उपस्थिति दर्ज करायी। मुकेश जैलदार ने बताया कि 19 मार्च को फूलों की होली महोत्सव का आयोजन भव्य रूप से किया जाएगा।
अधिकार देना ही सही मायने में महिला सशक्तिकरण है : सोनिया बोहत
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 : उमीद्वारो की सूचि जरी , बुधनी से लड़ेंगे शिवराज सिंह चौहान !
नई दिल्ली (न्यूज़ ग्राउंड) : मध्य प्रदेश में कांग्रेस में टिकट बंटवारे के लिए मचे घमासान के बीच बीजेपी ने शुक्रवार को तीन चुनावी राज्यों में अपने पत्ते खोल दिए। बीजेपी ने मध्य प्रदेश में अपनी पहली लिस्ट जारी करते हुए 177 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया। इसमें 35 विधायकों के टिकट काटे गए हैं। बीजेपी ने इसके साथ ही तेलंगाना और मिजोरम की लिस्ट भी जारी की है। कांग्रेस भी मध्य प्रदेश चुनाव के लिए आज उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है। इस बार तीन मंत्रियों और 25 से ज्यादा विधायकों के टिकट काटे गए हैं। दो सांसदों और भाजपा में आए तीन निर्दलीयों को टिकट दिया गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने गृहक्षेत्र बुधनी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं राज्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा को दतिया और यशोधरा राजे सिंधिया को शिवपुरी से भाजपा प्रत्याशी बनाया गया है। दिग्विजय सिंह के गढ़ राघौगढ़ से भूपेंद्र रघुवंशी को टिकट दिया गया है। जिनके टिकट काटे गए हैं उनमें एक बड़ा नाम है राज्य मंत्री माया सिंह का। उनकी जगह इस बार ग्वालियर पूर्व से सतीश सिकरवार को टिकट दिया गया है। जल संसाधन मंत्री हर्ष सिंह का टिकट भी काटा गया है। वह सतना की रामपुर बघेलान सीट से विधायक हैं। उनकी जगह विक्रम सिंह को टिकट दिया गया है। इसके अलावा पूर्व मंत्री गौरीशंकर शेजवार की जगह सांची से उनके बेटे मुदित शेजवार को टिकट मिला है। विदिशा से मंत्री सूर्यप्रकाश मीणा का टिकट काटा गया है और उनकी जगह मुकेश टंडन को टिकट मिला है। व्यापमं घोटाले में आरोपी पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा के भाई उमाकांत सिरोंज से उम्मीदवार बनाया गया है। बाबूलाल गौर की सीट गोविंदपुरा को फिलहाल होल्ड पर रखा गया है। वह कृष्णा गौर को टिकट दिलाने के लिए जोर लगाए हुए थे।
भारतीय राजनीति के अजातशत्रु का अटल अंत, अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से राजनीति का स्वर्णम समाप्त !
युवा किसान ही मोदी जी के सपनो को साकार करेगा-वीरेंद्र सिंह मस्त
एनकाउंटर इन दिल्ली : दिल्ली पुलिस आई हरकत में कई खतरनाक गैंग से हुई मुठभेड़ किया एनकाउंटर !
दिल्ली के कई इलाके में बदमाशों की गैंग और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई. जिसमें एक बदमाश सद्दाम को पैर में गोली लगी. घायल बदमाश को अस्पाताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि बवानिया गैंग का सदस्यु नवीन भांजा भागने में सफल हुआ. बताया जा रहा है कि पकड़ा गया सद्दाम बवानिया गैंग का शार्प शूटर है. मिलेनियम पार्क के पास सुबह करीब 05:15 बजे नीरज बवानिया गैंग के सदस्यम नवीन भांजा और पुलिस के बीच एनकाउंटर हुआ. पुलिस को सूचना मिली थी कि नवीन भांजा बाइक से इस इलाके में आने वाला है. जैसे ही पुलिस ने उसे पकड़ने की कोशिश की, उसने पुलिस पर गोलियां चला दीं. हालांकि बुलेट प्रूफ जैकेट के चलते किसी पुलिसकर्मी को गोली नहीं लगी.
विश्व कल्याण के लिए प्रधानमंत्री द्वारा रवांडा को 200 गाय का उपहार भारतीय परंपरा का विस्तार- वीरेंद्र सिंह मस्त
बच्चों के स्वस्थ को लेकर लापरवाही मशहूर कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन टेलकम पाउडर दे रहा कैंसर, कंपनी पर लगा अरबों का जुर्माना !
दक्षिण कोरिया में भी महाबीर जैसे पिता की जरुरत -फौगाट परिवार से मिलीं दक्षिण कोरिया राष्ट्रपति की पत्नी,
राष्ट्रीय मंत्री तरुण चुग ने 'संपर्क फ़ॉर समर्थन'के तहत वरिष्ठ पत्रकार श्रीवर्धन त्रिवेदी से की मुलाक़ात
दिल्ली(न्यूज़ ग्राउंड)2019 आम चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय मंत्री एवम दिल्ली प्रदेश सह प्रभारी तरुण चुग अपनी पार्टी के संपर्क से समर्थन ’ अभियान के तहत आज यहां सनसनी फेम वरिष्ठ पत्रकार श्रीवर्धन त्रिवेदी से मिले और उन्हें नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियों बताईं. तरुण चुग ने बीजेपी के संपर्क से समर्थन’ (कॉन्टेक्ट फोर सपोर्ट) अभियान के तहत दिल्ली में स्थित श्रीवर्धन के घर पर उनसे मिले. भाजपा राष्ट्रीय मंत्री साथ वरिष्ठ भाजपा नेता के एस दुग्गल, वी के शर्मा (दिल्ली प्रदेश सह संयोजक सहकारिता प्रकोष्ठ) देवेंद्र बैसोया, विशाल मदान भाजपा नेता भी मौजूद थे.
उत्तराखंड के किसान मोर्चा प्रभारी सुंदर चौधरी ने हरियाणा की लोक नृत्यांगना सपना चौधरी से महा संपर्कअभियान के तहत की मुलाकात
न्यूज़ ग्राउंड (नई दिल्ली ) : मिशन 2019 की तैयारियों को लेकर इन दिनों भाजपा मेगा प्रचार अभियान चला रही है। 'संपर्क फॉर समर्थन' के नाम से चल रहे इस अभियान के तहत किसान मोर्चा उत्तराखंड प्रभारी सुंदर चौधरी ने समाज के विभिन्न प्रबुद्ध विभूतियों से संपर्क करके भाजपा एवम मोदी सरकार की उपलब्धियो से उनको अवगत करवाया , इसी कड़ी में सुंदर चौधरी ने हरियाणा की लोक नृत्यांगना सपना चौधरी से उनके निवास स्थान पर जा कर मोदी सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने पर उनकी विशेष उपलब्धियो वाली सम्पूर्ण बुकलेट भेंट की, साथ ही उन्होंने हरियाणा की लोक नृत्यांगना सपना चौधरी से अनुरोध किया कि लोक कला के माध्यम से सम्पूर्ण देश में निजी रूप से मोदी सरकार की नीतियों एवम भाजपा की विशेष योजनाओं से अवगत करवा कर देश मे सुशासन में सहयोग करे, इस मौके पर सुंदर चौधरी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पार्टी ने नई उंचाईयां छुई है। अब सभी कार्यकर्ता बूथ स्तर पर मतदाताओं और आम जनता से संपर्क साधेंगे।
जिला नवीन शाहदरा भाजपा के मेगा प्रचार अभियान के तहत 'संपर्क फॉर समर्थन' के लिए प्रेस वार्ता का आयोजन !
न्यूज़ ग्राउंड (नई दिल्ली )। मिशन 2019 की तैयारियों को लेकर इन दिनों भाजपा मेगा प्रचार अभियान चला रही है। 'संपर्क फॉर समर्थन' के नाम से चल रहे इस अभियान के तहत आज उत्तरी पूर्वी संसदीय क्षेत्र के नवीन शाहदरा जिला में प्रेस वार्ता द्वारा आयोजन महासम्पर्क अभियान के अंतर्गत भाजपा की ओर से दिल्ली के सांसद श्री मनोज तिवारी जी ने अपने संसदीय क्षेत्र महासंपर्क अभियान की समीक्षा के लिए बैठक की शुरुआत की।।जिसके तहत प्रदेश प्रवक्ता अशोक ग़ोयल ने जिला नवीन शाहदरा में गोरख पार्क स्थित समुदाय भवन में सभी मीडिया कर्मियों को संबोधित करते हुए बताया की प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी के कार्यकाल में भाजपा ने सदस्य बनाने के लिए महासंपर्क अभियान छेड़ा है।
जीत का जश्न ज्यादा समय तक नही बना पाई भाजपा, येदियुरप्पा सरकार ने ढाई दिन में दिया राज्यपाल को इस्तीफा,
कर्नाटक में भाजपा की येदियुरप्पा सरकार ढाई दिन बाद गिर गई है। राज्य विधानसभा में बीजेपी के मुख्य मंत्री बीएस येदियुरप्पाह का बहुमत परीक्षण होना था और इससे पहले एक बेहद भावुक भाषण के बाद येदियुरप्पा ने विधानसभा में अपने पद से इस्तीफे का ऐलान कर दिया। उन्होंने कहा कि में बहुमत परीक्षण को आगे नहीं बढ़ाते हुए इस्तीफा देता हूं और राज्यपाल से मिलकर इस्तीफा सौंप दूंगा। इससे पहले मुख्यमंत्री ने सदन को संबोधित करते हुए प्रस्ताव सदन में रखा। इस दौरान सदन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि लोगों ने हमें बड़े प्यार से चुना है। मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं। मेरे पास 104 विधायक हैं जबकि कांग्रेस और जेडीएस को बहुमत नहीं मिला। चुनाव में हारने के बाद मौका देखकर गठबंधन किया। उनका यह गठबंधन अवसरवादी। चुनाव के बाद सबसे बड़ी पार्टी होने की वजह से मुझे सरकार बनाने का आमंत्रण दिया। - राज्य में 3700 किसानों ने आत्महत्या की है। लोग पीने के पानी को तरस रहे हैं। मैं जब तक जिंदा हूं किसानों के लिए काम करूंगा। कर्नाटक में किसान आंसू बहा रहे हैं। जब वो तकलीफ में थे तब मैं उनके आंसू पोछने गया।
बीएलओ मतदाता सूची का घर-घर जा कर 20 मई तक होगा सर्वे
सोनीपत भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतानुसार जिला के सभी मतदान केन्द्रों से संबंधित बीएलओ मतदाता सूची का घर-घर जा कर 20 मई तक सर्वे करेंगे। इसके लिए उपमण्डल अधिकारी (ना0) सोनीपत श्री प्रशांत पंवार की अध्यक्षता में आज लघु सचिवालय के तृतीय तल स्थित मीटिंग हॉल में सभी 6 विधानसभा क्षेत्रों के सुपरवाईजरों व बीएलओ को ट्रेनिंग दी गई और उन्हें आदेश दिए गए कि सर्वे का रिकार्ड केवल भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए ऐप में ही अपडेट करना है। यह ट्रेनिंग जिला निर्वाचन कार्यालय के जूनियर प्रोग्रामर संजय श्रीवास्तव द्वारा दी गई। इस मौके पर निर्वाचन तहसीलदार संदीप, निर्वाचन सहायक सुदेश राणा, निर्वाचन कानूनगो अमरेन्द्र सिंह दहिया, राजेन्द्र, अनिल, कमल व सभी सुपरवाईजर तथा बीएलओ मौजूद थे।
रजवाहे में पलटा ऑटो, एक की मौत दो घायल
समालखात्न गांव करहंस के पास रजवाहे में थ्री-व्हीलर के गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि दो गंभीर रूप से जख्मी हो गए। सुबह सूचना मिलने पर पहुंची हाईवे पुलिस ने घायलों को अस्पताल भिजवाया जबकि शव को पोस्टमार्टम के लिए पानीपत भिजवा दिया। मिली जानकारी के अनुसार बुधवार देर रात को समालखा से पानीपत की तरह जा रहा ऑटो गांव करहंस के पास सूखे रजवाहे में गिर गया। हादसे के बाद उसमें सवार घायल बाहर नहीं निकल सके। सुबह गश्त के दौरान हाईवे पुलिस को हादसे का पता चला तो उन्होंने स्थानीय पुलिस की सहायता से घायलों को सरकारी अस्पताल भिजवाया। हादसे में सत्यवान निवासी बागडू सोनीपत की मौत हो गई। जबकि घायल प्रवीन बागड़ू और प्रदीप माजरा को अस्पाल में भर्ती करवाया लेकिन गंभीर हालते के चलते पीजीआई रेफर कर दिया। पुलिस पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।
फटकार के बाद जांच की औपचारिकता की पूरी
समालखा त्न एसडीएम से फटकार लगने के बाद बीईओ बृजमोहन गोयल ने सुरक्षित वाहन पॉलिसी के तहत बृहस्पतिवार सुबह पुराने बस अड्डे पर निजी स्कूल बसों को रोककर उनकी जांच की। इस दौरान अधिकांश बसों में खामियां मिली लेकिन पुलिस के देर से पहुंचने के कारण कार्रवाई नहीं हो सकी। उल्लेखनीय है कि बच्चों की सुरक्षा को लेकर एक कमेटी का गठन किया गया था। जिसे स्कूलों में जाकर बच्चों की सुरक्षा तथा सुरक्षित वाहन पॉलिसी का निरीक्षण करना था। लेकिन करीब छह महीने बीत जाने के बाद भी कमेटी द्वारा कोई कार्य नहीं किया गया। इसको लेकर बुधवार को एसडीएम गौरव कुमार ने अधिकारियों की बैठक लेते हुए उनसे फीड बैक मांगा लेकिन वे कोई जवाब नहीं दे पाए। एसडीएम की फटकार के बाद बृहस्पतिवार सुबह बीईओ बृजमोहन गोयल ने पुराने बस अड्डे पर करीब पंद्रह स्कूल बसों क जांच की। इस दौरान अधिकांश बंसों में खामियां पाई गई लेकिन पुलिस के मौके पर नहीं होने के कारण कोई कार्रवाई नहीं की जा सकी। बसों की जांच केवल औपचारिकता बनकर रह गई और भविष्य में भी इसमें सुधार होने की संभावना कम है। इस बारे में बीईओ बृजमोहन गोयल से सम्पर्क करने पर उन्होंने पानीपत मीटिंग में होने की बात कही।
गरीबों को सरकारी कैंटीन में 10 रुपए में भरपेट भोजन
घर लौट रही शिक्षिका से पर्स छीनकर फरार हुआ बाईक सवार
समालखा शहर में छीना झपटी की घटनाएं आए दिन सामने आ रही हैं लेकिन पुलिस प्रशासन केवल आँखमूंदकर बैठा है। मंगलवार को भी स्कूल से लौट रही एक महिला टीचर से बाईक सवार युवक पर्स झपटकर फरार हो गया। जानकारी के अनुसार एक निजी स्कूल शिक्षिका दोपहर को मॉडल टाउन स्थित घर लौट रही थी। रघुनाथ मंदिर के पास पीछे से आया बाईक सवार एक युवक महिला के हाथ से पर्स छीनकर फरार हो गया। पीडि़ता उसके पीछे भी भागी लेकिन वह मौके से फरार हो गया। उसने बताया कि पर्स में करीब तीन हजार रूपये की नगदी व एक मोबाइल था। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और उसने और महिला से इस बारे में जानकारी ली। ज्ञात हो कि करीब महीना भर पहले भी मॉडल टाउन में स्कूल वाहन में सवार एक शिक्षिका से बाईक सवार द्वारा पर्स छीनने का प्रयास किया गया था लेकिन वह सफल नहीं हो गस। एएसआई बिजेन्द्र ने बताया कि घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी की जांच की जा रही है।
Live Tv
»»
Video
»»
Top News
»»
विशेष
»»
Copyright @ News Ground Tv