Breaking News
दलितों पर राजनीति करती आम आदमी पार्टी और कांग्रेस की सरकार - आदेश गुप्ता  |  भाजपा दिल्ली प्रदेश के नवनियुक्त पदाधिकारियों की घोषणा !  |  हाथरस पीड़िता के परिवार से मिलने जा रहे राहुल गांधी के काफिले को रोक पुलिस ने की लाठीचार्ज !  |  Unlock 5 Guideline: गृह मंत्रालय ने जारी करी अनलॉक 5 कि गाइडलाइन, जानें क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद !  |  हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत के बाद परिजनों में आक्रोश, जीभ काटने आंख फोड़ने जैसी कोई बात नहीं - आईजी   |  संगठन द्वारा सौंपी गई नई जिम्मेदारियों का मैं सच्ची निष्ठा से निर्वाहन करूंगा - तरुण चुग !  |  भाजपा के नवनियुक्त केंद्रीय पदाधिकारियों की घोषणा, यह रही सूची !  |  SSC ने घोषित की CHSL, CGL, JE, स्टेनो समेत सभी लंबित परीक्षाओं तारीख, 1 अक्टूबर से 31 अगस्त 2021 तक होंगे एग्जाम !  |  राफेल उड़ाने वाली पहली महिला पायलट होंगी वाराणसी की शिवांगी सिंह !   |  रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी का निधन 11 सिंतबर को हुए थे कोरोना पॉजिटिव !  |  
राष्ट्रीय
By   V.K Sharma 23/05/2018 :12:57
आज कर्नाटक के स्वामी बनेंगे कुमार सीएम-डिप्टी सीएम के शपथ ग्रहण में कई दलों के नेता मौजूद रहेंगे,
 
जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) विधायक दल के नेता एचडी कुमारस्वामी बुधवार शाम 4:30 बजे कर्नाटक के 24वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। कुमार के अलावा उप मुख्यमंत्री के तौर पर कांग्रेस के जी परमेश्वर भी शपथ ग्रहण करेंगे।

आज कर्नाटक के स्वामी बनेंगे कुमार सीएम-डिप्टी सीएम के शपथ ग्रहण में कई दलों के नेता मौजूद रहेंगे,

 

न्यूज़ ग्राउंड (नई दिल्ली) आकाश मिश्रा :  जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) विधायक दल के नेता एचडी कुमारस्वामी बुधवार शाम 4:30 बजे कर्नाटक के 24वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। कुमार के अलावा उप मुख्यमंत्री के तौर पर कांग्रेस के जी परमेश्वर भी शपथ ग्रहण करेंगे। विधानसभा का स्पीकर भी कांग्रेसी ही होगा, ये पद के.आर रमेश कुमार संभालेंगे। इस शपथ ग्रहण की एक और खास बात यहां नजर आने वाला 2019 का संभावित मोदी विरोधी मोर्चा है। मौजूदा समय में इस मोर्चे के पास देश की 122 लोकसभा सीटें हैं। शपथ ग्रहण के अगले ही दिन यानी 24 मई को कुमारस्वामी कर्नाटक विधानसभा में बहुमत साबित करेंगे और इसके बाद ही मंत्रियों के विभागों का बंटवारा भी किया जाएगा। कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल के मुताबिक, मंत्रिमंडल को लेकर 12:22 का फॉर्मूला फिक्स हो गया है, यानी 12 मंत्री जेडीएस और 22 कांग्रेस के होंगे।

 

9 दलों के मुखिया साझा कर सकते हैं मंच

पार्टी

नेता

लोकसभा सीटें

कांग्रेस

राहुल, सोनिया

48

तृणमूल

ममता बनर्जी

34

टीडीपी

चंद्रबाबू नायडू

16

माकपा

सीताराम येचुरी, पिनाराई विजयन

09

सपा

अखिलेश यादव

07

राजद

तेजस्वी यादव

04

आप

अरविंद केजरीवाल

04

कुल-122

- इन नेताओं के अलावा मायावती और राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख अजित सिंह के भी शपथ ग्रहण में शामिल होने की संभावना है।  तेलंगाना राष्ट्रीय समिति के प्रमुख और तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसी राव ने शपथ ग्रहण से पहले ही मंगलवार को बेंगलुरु में एचडी कुमारस्वामी से मुलाकात की। राव ने कहा कि हैदराबाद में बुधवार को होने वाली कलेक्टर कॉन्फ्रेंस के चलते वे शपथ ग्रहण में शामिल नहीं हो सकते, इसलिए उन्होंने पहले ही कुमारस्वामी से मिलकर उन्हें शुभकामनाएं दीं। केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस-जेडीएस के बीच मंत्रिमंडल को लेकर 22:12 फॉर्मूला पर सहमति बन गई है। यानी 34 मंत्रियों में से 22 कांग्रेस के होंगे और 12 जेडीएस के। इनमें मुख्यमंत्री भी शामिल हैं। विभागों का बंटवारा विश्वासमत साबित करने के बाद होगा। कुमारस्वामी ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार चलाना उनके जीवन की बड़ी चुनौती है।मुझे ये नहीं लगता कि मुख्यमंत्री के तौर पर मैं अपनी जिम्मेदारियां आसानी से पूरी कर पाऊंगा।  कुमारस्वामी शपथ ग्रहण से पहले श्रृंगेरी मठ में दर्शन के लिए आए थे। उन्होंने कहा कि केवल मैं ही नहीं, राज्य के लोगों में भी इस बात को लेकर आशंका है कि ये सरकार सामान्य तरीके से चल पाएगी या नहीं। लेकिन, मुझे विश्वास है कि शारदाम्बे और श्रृंगेरी जगद्गुरु के आशीर्वाद से सबकुछ ठीक होगा।

 



V.K Sharma
Editor in Chief
Live Tv
»»
Video
»»
Top News
»»
विशेष
»»


Copyright @ News Ground Tv