Breaking News
दलितों पर राजनीति करती आम आदमी पार्टी और कांग्रेस की सरकार - आदेश गुप्ता  |  भाजपा दिल्ली प्रदेश के नवनियुक्त पदाधिकारियों की घोषणा !  |  हाथरस पीड़िता के परिवार से मिलने जा रहे राहुल गांधी के काफिले को रोक पुलिस ने की लाठीचार्ज !  |  Unlock 5 Guideline: गृह मंत्रालय ने जारी करी अनलॉक 5 कि गाइडलाइन, जानें क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद !  |  हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत के बाद परिजनों में आक्रोश, जीभ काटने आंख फोड़ने जैसी कोई बात नहीं - आईजी   |  संगठन द्वारा सौंपी गई नई जिम्मेदारियों का मैं सच्ची निष्ठा से निर्वाहन करूंगा - तरुण चुग !  |  भाजपा के नवनियुक्त केंद्रीय पदाधिकारियों की घोषणा, यह रही सूची !  |  SSC ने घोषित की CHSL, CGL, JE, स्टेनो समेत सभी लंबित परीक्षाओं तारीख, 1 अक्टूबर से 31 अगस्त 2021 तक होंगे एग्जाम !  |  राफेल उड़ाने वाली पहली महिला पायलट होंगी वाराणसी की शिवांगी सिंह !   |  रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी का निधन 11 सिंतबर को हुए थे कोरोना पॉजिटिव !  |  
राष्ट्रीय
By   V.K Sharma 23/06/2020 :14:43
Covid 19 : योग गुरु बाबा रामदेव ने कोरोना से लड़ने के लिए लॉन्च की कोरोलिन टैबलेट, जानिए क्या है खास बात !
 









नई दिल्ली (न्यूज़ ग्राउंड) आकाश मिश्रा : कोरोना वायरस महामारी को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए  पूरा विश्व कोरोना वैक्सीन पर रिसर्च कर रहा है। ऐसे में कई दवाईयां कोरोना के इलाज में कारगर साबित होने की खबरें भी आईं लेकिन फिर भी इसे कोरोना की ठोस वैक्सीन नहीं माना जा सकता। इसी बीच योग गुरु बाबा रामदेव ने कोरोना को हराने के लिए आयुर्वेदिक दवाई कोरोनिल लॉन्च की है। यह दवा कितनी कारगर साबित होती है, इसके नतीजे आने वाले दिनों में सभी के सामने होंगे लेकिन पंतजलि ने दिव्य कोरोनिल दवा को सौ फीसदी रिकवरी रेट वाली असरदार दवा के रूप में पेश किया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में बाबा रामदेव ने इस दवा को बनाने से जुड़ी कई जानकारियां दी हैं। 

इन जड़ी-बूटियों को मिलाकर बनी है 'कोरोनिल': पतंजलि सीईओ के अनुसार, कोरोनिल में गिलोय, अश्व गंधा, तुलसी, श्व सारि रस और अणु तेल का मिश्रण है। उनके मुताबिक, यह दवा दिन में दो बार- सुबह और शाम को ली जा सकती है।

वायरस से ऐसे मुक्ति दिलाएगी 'कोरोनिल : पतंजलि के अनुसार, अश्व गंधा से कोविड-19 के रिसेप्ट र-बाइंडिंग डोमेन (RBD) को शरीर के ऐंजियोटेंसिन-कन्वइर्टिंग एंजाइम (ACE) से नहीं मिलने देता। यानी कोरोना इंसानी शरीर की स्वोस्य्श्व कोशिकाओं में घुस नहीं पाता। वहीं गिलोग कोरोना संक्रमण को रोकता है। तुलसी कोविड-19 के RNA पर अटैक करती है और उसे मल्टी प्लाकई होने से रोकती है।

पंतजलि स्टोर पर जल्द उपलब्ध होगी दवा : आयुर्वेद से बनी इस दवाई को अगले सात दिनों में पतंजलि के स्टोर से लिया जा सकता है, इसके अलावा सोमवार को एक ऐप लॉन्च किया जाएगा जिसकी मदद से ये दवाई घर पर पहुंचाई जाएगी। बाबा रामदेव ने कहा कि हमने पूरी रिसर्च के साथ इसे तैयार किया है। हमारी दवाई का सौ फीसदी रिकवरी रेट है और शून्य फीसदी डेथ रेट है। रामदेव ने कहा कि भले ही लोग अभी हमसे इस दावे पर प्रश्न करें, हमारे पास हर सवाल का जवाब है। हमने सभी वैज्ञानिक नियमों का पालन किया है।



V.K Sharma
Editor in Chief
Live Tv
»»
Video
»»
Top News
»»
विशेष
»»


Copyright @ News Ground Tv